लखनऊ यूनिवर्सिटी ने UG और PG के कोर्सेज में आवेदन की बढ़ाई आखिरी तारीख, अब 30 जून तक करें आवेदन

लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय ने यूजी, पीजी सहित अन्य पाठ्यक्रमों में दाखिले की राह देख रहे छात्र-छात्राओं को बड़ी राहत दी है। इसके मुताबिक यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2021- 2022 के लिए अंडरग्रेजुए, पोस्टग्रेजुएट और अन्य प्रोगाम में प्रवेश के लिए अंतिम तारीख को बढ़ा दिया है। इसके मुताबिक छात्र-छात्राएं इन प्रोगाम 30 जून तक प्रवेश ले सकते हैं, जबकि पहले इन कोर्सेज में दाखिले की आखिरी तारीख 31 मई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूनिवर्सिटी ने यह फैसला कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते लगाए लॉकडाउन की वजह से छात्रों को आवेदन फॉर्म भरने में आ रही परेशानियों को देखते हुए लिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूजी और पीजी में विभिन्न प्रोगाम के अलावा बीएलएड पाठ्यक्रम में आवेदन की अंतिम तिथि को 31 मई से बढ़ाकर 30 जून कर दिया गया है। इसके अलावा यूजी प्रोफेशनल पाठ्यक्रम जैसे BBA, BCA और पीजी प्रोफेशनल MBA और एमटीटीएम आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 मई से बढ़ाकर 30 जून कर दिया है। इसके अलावा बीपीएड, एमपीएड और एमएड पाठ्यक्रमों के आवेदन की अन्तिम तिथि को भी 30 जून कर दिया है।

Do you know that THE EDUPRESS updates are very relevant especially for Policy Makers, Education Sector Professionals, Social Workers, CSR Experts and people engaged into businesses dealing with Education Sector? Click here to follow The EduPress on FACEBOOK

गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी ने पहली बार नहीं आवेदन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है। इसके पहले भी यूजी और पीजी में दाखिले के लिए आवेदन फाॅर्म भरने के लिए अंतिम तारीखों को बढ़ाया जा चुका है। इसके मुताबिक पीएचडी में प्रवेश लेने की लास्ट डेट 3 मई को आगे बढ़ाकर 15 मई, 2021 कर दिया गया था। वहीं यूजी और बीएड के कोर्सेज के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 31 मई,2021 तक का मौका दिया गया था। इसके अलावा बीबीए, बीसीए, बीपीएड, एमपीएड और एमबीए कोर्सेज में आवेदन करने की लास्ट डेट 3 मई से 31 मई, 2021 की गई है। वहीं यूनिवर्सिटी के विभिन्न कोर्सेज में दाखिले के इच्छुक छात्र-छात्राएं इस बात का ध्यान रखें कि एडमिशन प्रक्रिया सहित किसी भी अन्य डिटेल के लिए यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर ही विजिट करें।